Tuesday, 17 October 2017

पाक में ड्रोन अटैक से 26 की मौत

पाक में ड्रोन अटैक से 26 की मौत
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से पाकिस्तान में चौथी बार ड्रोन से हमला किया गया है। हमले में 26 लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार, अमेरिका ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पाकिस्तान के कबायली इलाके में ड्रोन हमले किए। अमेरिका पाकिस्तान पर लगातार ये दबाव बना रहा है कि वो हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ सख्त एक्शन लें। यह इलाका हक्कानी नेटवर्क का गढ़ माना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक- ड्रोन से छह मिसाइल दागी गईं। दूसरी तरफ, दो दिन में हुए दो हमलों से पाकिस्तान सरकार अमेरिका से नाराज हो गई है। फॉरेन मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने कहा कि ऐसे वक्त जब हम अफगानिस्तान में अमन बहाली के लिए तालिबान और दूसरे संगठनों से बातचीत कर रहे हैं। अमेरिका को ये हमले नहीं करने चाहिए। ख्वाजा ने कहा है कि अमेरिका को पाकिस्तान की भी इज्जत करनी चाहिए।

पाकिस्तान के टीवी चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, अमेरिकी ड्रोन्स ने लगातार दो दिन पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर मौजूद कबायली इलाके में हमले किए। इसमें 26 लोग मारे गए, जबकि 10 घायल हो गए। सोमवार को हमले में 14 लोग मारे गए थे। इनमें से दो तालिबान कमांडर थे। उल्लेखनीय है कि हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान में नाटो सेना और इंडियन एम्बेसी पर हमले के लिए जिम्मेदार माना जाता है। 

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.