Tuesday, 17 October 2017

राज्य मंत्री श्री सारंग द्वारा गोविंदपुरा कन्या स्कूल में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ

राज्य मंत्री श्री सारंग द्वारा गोविंदपुरा कन्या स्कूल में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ
सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी, राहत एवं पुनर्वास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री विश्वास सारंग ने आज गोविंदपुरा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ऑडियो-विजुअल, ग्राफिक्स आदि के माध्यम से तैयार टीचिंग लर्निंग मटेरियल की नई पद्धति स्मार्ट क्लास बच्चों की प्रतिभा को निखारेगी।


राज्य मंत्री ने कहा कि शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत है उनको हरसंभव साधन सुविधा उपलब्ध कराने की, जिससे उनको आगे बढ़ने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर के माध्यम से प्रोजेक्टर पर ऑडियो-विजुअल, ग्राफिक्स डिजाइन आदि को शामिल कर कक्षा-एक से 12वीं तक की कक्षाओं के पाठ्यक्रम स्मार्ट क्लास में पढ़ाये जाएंगे। स्मार्ट क्लास के मॉडल में पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गई है।

गोविंदपुरा कन्या स्कूल में स्मार्ट क्लास की शुरूआत संवेदना प्रोजेक्ट के तहत श्री राजेन्द्र पटेल द्वारा सीएसआर फण्ड में दिए गए अनुदान से शुरू की गई है। संवेदना प्रोजेक्ट की ग्रुप लीडर सुश्री जान्हवी पटेल ने परियोजना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर स्थानीय जन-प्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के अधिकारी, गणमान्य नागरिक और छात्राएँ मौजूद थीं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.