Sunday 3 March 2024

Shardul Thakur Century: शार्दुल ठाकुर का दिखा भयंकर अंदाज, मुंबई के लिए जड़ा शानदार शतक





Shardul Thakur Ranji Trophy 2024: शार्दुल ठाकुर काफी वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. लेकिन वे घरेलू मैचों में शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. शार्दुल ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में शतक जड़ दिया. उन्होंने 13 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए. शार्दुल की इस पारी के दम पर मुंबई ने पहली पारी में 300 रनों का आंकड़ा पार कर लिया. शार्दुल ने अच्छी बैटिंग से पहले बॉलिंग में भी कमाल दिखाया था. उन्होंने 14 ओवरों में 2 विकेट लिए थे.




दरअसल रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मैच मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मुंबई की शुरुआत खराब रही. ओपनर पृथ्वी शॉ महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद भूपेन लालवानी भी आउट हो कर चले गए. मुंबई की पूरी टीम इसी तरह बिखरती चली गई. लेकिन शार्दुल ने मोर्चा संभाल लिया. वे 9वें नंबर पर बैटिंग करने आए. इस दौरान 105 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाए. उन्होंने 13 चौके और 4 छक्के लगाए. शार्दुल इस शानदार पारी के बाद आउट हो गए. उन्हें कुलदीप सेन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

मुंबई के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके. वे 67 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए. रहाणे ने 2 चौके लगाए. मुशीर खान ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 131 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए. मुशीर की इस पारी में 6 चौके शामिल रहे. विकेटकीपर बैटर हार्दिक तमोरे ने 92 गेंदों में 35 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके लगाए.

गौरतलब है कि इस मुकाबले में तमिलनाडु की टीम 146 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. उसके लिए वाशिंगटन सुंदर ने 43 रन बनाए. सुंदर की इस पारी में 5 चौके शामिल रहे. इस दौरान मुंबई के लिए शार्दुल ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने 14 ओवरों में 48 रन दिए और 2 विकेट लिए. शार्दुल ने 4 मेडन ओवर निकाले. तुषार देशपांडे ने 3 विकेट लिए.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.