Sunday 3 March 2024

Gujarat Lok Sabha Elections: बीजेपी के एक और नेता का चुनाव लड़ने के इनकार, गुजरात से नितिन पटेल ने नाम लिया वापस





Gujarat Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है. गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का बड़ा ऐलान किया है. नितिन पटेल (Nitin Patel) ने मेहसाणा सीट से उम्मीदवारी वापस लेने की घोषणा की है. फेसबुक पोस्ट के जरिए नितिन पटेल इस संबंध में जानकारी दी है. बता दें कि मेहसाणा सीट पर अभी पार्टी ने अपने उम्मीदवार का नाम फाइनल नहीं किया है.



गुजरात के सियासी गलियारों में मेहसाणा सीट पर नितिन पटेल को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी. लेकिन अब जब नितिन पटेल ने खुद ही उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है तो इस सीट को लेकर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं. मेहसाणा सीट से बीजेपी किसे टिकट देगी, इस बात पर चर्चा होने लगी है.

नितिन पटेल ने उम्मीदवारी वापस ली

गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा- 'मैंने कुछ वजहों से मेहसाणा लोकसभा सीट के लिए बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर अपनी उम्मीदवारी दर्ज कराई थी. प्रदेश की 15 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा 2 मार्च को कर दी गई और मेहसाणा लोकसभा सीट को लेकर उम्मीदवार के चयन करने की प्रक्रिया अभी भी जारी है. उससे पहले मैं बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं'

गुजरात में 15 सीटों पर उम्म्मीदवारों का एलान

बता दें कि गुजरात में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने कुल 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इसमें से 10 उम्मीदवारों को फिर से मौका मिला है, जबकि पार्टी ने 5 सीट पर चेहरा बदल दिया है. गांधीनगर से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने कच्छ से विनोद चावड़ा को मैदान में उतारा है. वहीं, अहमदाबाद पश्चिम से दिनेश मकवाना उम्मीदवार बनाए गए हैं. इसके साथ ही राजकोट से परषोत्तम रूपाला और जामनगर से पूनमबेन को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

गुजरात की सभी 26 सीट जीतने का बीजेपी का लक्ष्य

साल 2021 में जब गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने नो रिपीट का गणित लागू किया था, तब नितिन पटेल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के डिप्टी के तौर पर कार्यरत थे. नितिन पटेल गुजरात के कई मुख्यमंत्रियों के साथ काम कर चुके हैं. गुजरात में साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 26 सीटें जीतकर इतिहास रचा था. आगामी लोकसभा चुनाव में भी सभी सीटों पर कब्जा करने का बीजेपी का लक्ष्य है. वहीं, यहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.