Friday, 1 June 2018

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में मामूली कटौती

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में मामूली कटौती

पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार दूसरे दिन कम हुई हैं। चारों महानगरों में पेट्रोल सात पैसे और डीजल पांच पैसे सस्ता किया गया है। इनमें सबसे कम कीमत दिल्ली में है। गुरुवार को यहां पेट्रोल 78.35 रुपए और डीजल 69.25 रुपए प्रति लीटर रहेगा। इससे पहले 16 दिन में पेट्रोल की कीमत में करीब चार रुपए और डीजल की कीमत में 3.62 रुपए का उछाल आया था। बुधवार को इंडियन ऑयल ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सिर्फ 1-1 पैसे की कमी की थी। इस पर विपक्ष ने सरकार की तीखी आलोचना की थी।
सरकार समाधान तलाश रही है: राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड महंगा होने की वजह से पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े हैं। देश की अर्थव्यवस्था पर इसका असर नहीं हुआ है। जनता को परेशानी नहीं हो इसके लिए सरकार समाधान तलाश रही है।
केरल में 1 जून से पेट्रोल-डीजल 1 रुपए सस्ता
केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा है कि राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल में 1-1 रुपए घटाने का फैसला लिया है। ये कटौती 1 जून से पूरे राज्य में लागू होगी।
बाकी देश में भी रेट घटने के संकेत
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय पर पर तेल के दाम घटे हैं। डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से इंपोर्ट भी सस्ता हुआ है। आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के रेट पर इसका असर दिखेगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.