Sunday, 11 February 2018

पाकिस्तान में अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ पर लगा बैन


पाकिस्तान में अक्षय कुमार की पैडमैनपर लगा बैन


अक्षय कुमार,सोनम कपूर और राधिका आप्टे जैसे सितारों से सजी फिल्म पैडमैनपर पाकिस्तान में पाबंदी लगा दी गई है. इस फिल्म का विषय महिलाओं के मासिक चक्र के दौरान स्वच्छता से जुड़ा हुआ है. देश के फेडरल संघीय बोर्ड ने आर बाल्की निर्देशित इस फिल्म की रिलीज को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. फिल्म में अदाकारा राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी अभिनय किया है.
बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा, ‘‘हम अपने फिल्म वितरकों को वैसी फिल्में आयात करने की इजाजत नहीं दे सकते, जो हमारी परंपरा और संस्कृति के खिलाफ है.’’ पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने यह फिल्म देखने से भी इनकार करते हुए कहा कि यह एक वर्जित विषय है और इसका मंजूरी प्रमाणपत्र सिरे से खारिज किया गया है.
एक सदस्य ने कहा, ‘‘अपने सिनेमा में हम वर्जित विषयों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दे सकते क्योंकि यह हमारी संस्कृति, समाज या यहां तक कि धर्म में नहीं है.’’ जाने माने पाकिस्तानी फिल्म निर्माता सैयद नूर ने कहा कि विदेशों से आयात की जाने वाली फिल्मों के बारे में स्थानीय फिल्म वितरकों और एग्जीबीटर्स से बात करने की जरूरत है.
नूर ने कहा, ‘‘ना सिर्फ यह फिल्म पैडमैन’, बल्कि मुझे लगता है कि यहां तक कि पद्मावतभी पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जानी चाहिए क्योंकि यह मुसलमानों को बहुत नकारात्मक रूप से चित्रित करती है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.