Thursday, 5 October 2017

गुरू टेकचन्दजी महाराज के समाधि महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री



गुरू टेकचन्दजी महाराज के समाधि महोत्सव में शामिल हुए मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि दामोदर (दर्जी) समाज के कल्याण के लिये सिलाई कला मण्डल का गठन कर दिया गया है। शीघ्र ही इसमें नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि दामोदर समाज को समय के साथ कदम ताल करते हुए आगे बढ़ना होगा। फैशन जगत से जुड़कर सिलाई कला को आधुनिक बनाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दामोदर समाज के मेधावी विद्यार्थियों को आगे पढ़ाई के लिये छात्रवृत्ति दी जाएगी। अन्य व्यवसाय करने के इच्छुक युवाओं को मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के तहत 10 लाख से लेकर दो करोड़ रूपये तक का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा एवं ऋण की गारंटी राज्य सरकार देगी। श्री चौहान उज्जैन तहसील के ग्राम कड़छा में दामोदरवंशीय गुजराती दर्जी समाज के गुरू श्री टेकचन्दजी महाराज के समाधि महोत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर सांसद डॉ.चिन्तामणि मालवीय, विधायक श्री सतीश मालवीय, श्री मनोज पटेल एवं समाज के पदाधिकारीगण, मौजूद थे।

कड़छाधाम तीर्थ-स्थल के रूप में विकसित होगा
श्री चौहान ने कहा कि कड़छाधाम को धार्मिक तीर्थ-स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ताजपुर चौपाटी से कड़छाधाम तक के लिये सड़क निर्माण कराने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री की अगवानी ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने की। इस अवसर पर सांसद डॉ.चिन्तामणि मालवीय, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, विधायक श्री अनिल फिरोजिया, यूडीए अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, श्री इकबालसिंह गांधी, श्री राजपालसिंह सिसौदिया सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.