Tuesday, 19 September 2017

मध्यप्रदेश में सड़क परिवहन एवं राजमार्गों की सुधार नीतियों की सराहना



मध्यप्रदेश में सड़क परिवहन एवं राजमार्गों की सुधार नीतियों की सराहना
केन्द्रीय मंत्री श्री गड़करी की अध्यक्षता में मंत्रालय की राष्ट्रीय बैठक सम्पन्न
गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने किया मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व 

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी ने मध्यप्रदेश सरकार की नीतियों की सराहना की है। श्री गड़करी आज बड़ोदरा (गुजरात) में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की राष्ट्रीय बैठक को संबोधित कर रहे थे। गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बैठक में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।
परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कई अहम फैसले लिए गए हैं। प्रदेश में ट्रांसपोर्ट में समय का अपव्यय रोकने के लिये 21 एकीकृत परिवहन जाँच चौकियों को बंद किया गया है। साथ ही परिवहन संबंधी सभी सेवाएँ ऑनलाइन कर दी गई हैं। श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में 700 से ज्यादा नॉन स्टॉप सुविधाजनक ए.सी. बस चल रही हैं। अभी तक मध्यप्रदेश में एक लाख 57 हजार से अधिक महिलाओं को नि:शुल्क लायसेंस सुविधा दी गई है। पर्यटन के लिए आरटीए को मध्यप्रदेश में पर्याप्त अधिकार दिए गए हैं।
बुंदेलखण्ड क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज की मांग
मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने केन्द्रीय मंत्री श्री गड़करी से बुंदेलखण्ड क्षेत्र के लिए विशेष पैकेज की मांग की। इसमें उन्होंने राहतगढ़-खुरई-खिमलासा सड़क मार्ग पर रेलवे समपार गेट क्रमांक-6 बीना-कटनी रेल मार्ग पर और खुरई नगर में खेरा नाका पर रेल समपार संख्या 7 के समीप ओव्हर ब्रिज निर्माण कराये जाने की मांग की।
परिवहन मंत्री श्री सिंह ने बुंदेलखण्ड क्षेत्र में मोटर ड्रायविंग ट्रेनिंग स्कूल खोलने के लिए विधानसभा क्षेत्र खुरई जिला सागर का चयन करने का अनुरोध किया। साथ ही खुरई क्षेत्र के लिए 5 मुख्य मार्गों के निर्माण के साथ पुल-पुलिया का कार्य करवाने का आग्रह भी किया।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.