Tuesday, 19 September 2017

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर "सिंगल क्लिक पेंशन वितरण योजना" का शुभारंभ



अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर "सिंगल क्लिक पेंशन वितरण योजना" का शुभारंभ
शतायु और विशिष्टता पुरस्कार से होगा सम्मान 

सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग द्वारा एक अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया जाएगा। इस दिन वृद्धजनों की 'सिंगल क्लिक पेंशन वितरण योजना' का शुभारंभ किया जाएगा। इस योजना से प्रदेश के सभी वृद्धजनों को एक साथ पेंशन मिलेगी।
सामाजिक न्याय विभाग के प्रमुख सचिव-सह-आयुक्त श्री अशोक शाह ने स्व-सहायता समूह एवं वृद्धजन कल्याण संगठन की बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वरिष्ठजनों के लिए वॉक सुबह 7.30 बजे से लिंक रोड-1 के शासकीय उद्यान से प्रारंभ होकर जयप्रकाश चिकित्सालय पर समाप्त होगी। वॉक में शामिल सभी वृद्धजन टोपी एवं टी-शर्ट में रहेंगे।
जयप्रकाश चिकित्सालय में विषय-विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा वृद्धजनों का हेल्थ चेकअप किया जाएगा और उन्हें आवश्यक दवाइयाँ नि:शुल्क दी जाएंगी। इस अवसर पर प्रशासन अकादमी में वृद्धजनों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा। समारोह में एक सौ वर्ष की आयु के वृद्धजन को शतायु सम्मान एवं विशिष्ट कार्य करने वाले चिकित्सा, शिक्षा, समाज-सेवा के क्षेत्र में 80 वर्ष आयु के वृद्धजन को विशिष्‍टता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इन वृद्धजनों को 2100 रुपये एवं शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.