Friday 5 April 2024

Lok Saha Election: मंडला में सीएम मोहन यादव ने की बड़ी घोषणा, दुग्ध उत्पादकों को प्रति लीटर बोनस देने का एलान





 MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का शुक्रवार को बीजाडांडी में आगमन हुआ। लोकसभा प्रत्याशी के के समर्थन में सभा को संबोधित करने आए थे। उन्होंने आम जनता को बीजाडांडी मेंसंबोधित करते हुए कहा कि अब गंभीर बीमार व्यक्ति को जिले के कलेक्टर के अनुमोदन पर एयर एंबुलेंस सेवा का लाभ आयुष्मान कार्ड के तहत निशुल्क मिलेगा।

वहीं केंद्र की पीएम आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय, जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर जल के साथ ही अन्य योजनाओं का लाभ केंद्र की मोदी सरकार दे रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग पशुपालन करते है और जो नहीं करते है,वे भी पशुपालन करें उनके लिए योजना लाएंगे। जो दूध उत्पादन करते हैं, उन्हें हम प्रति लीटर बोनस आने वाले समय मे देंगे। कोदों कुटकी में भी हम बोनस दिया है।


सीएम डा. मोहन यादव ने कहा कि आज का दिन महिलाओं के लिए बहुत खास है क्योंकि आज लाडली बहना की राशि बहनों के बैंक खाते में जमा हो जाएगी। बहनों के लिए एक और योजना लेकर आएंगे,सिलाई के कारखाने डालेंगे।
चार-चार हजार बहनों को गारमेंट्स फैक्ट्री में काम देंगे


उन्होंने कहा कि चिंता मत करो मंडला में भी गारमेंट्स फैक्ट्री डलेगी। मंडला जिले को मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिली है। साथ ही अब मंडला संसदीय क्षेत्र में आयुर्वेद कॉलेज की भी सुविधा मिलेगी। हमारी सरकार हर स्तर पर कार्य कर रही है।हमने एक दिन में 10000 लोगों को रोजगार देने का कार्य किया है। पूर्व में लोगों को भूमि खरीदने पर नाम परिवर्तन के लिए कार्यालय के चक्कर काटने पड़ते थे।

लेकिन अब भाजपा सरकार ने नई सुविधा के तहत रजिस्ट्री के तुरंत बाद ही खरीददार के नाम पर जमीन परिवर्तन करने की योजना बनाई है। अब लोग परेशान नहीं होंगे और उनका काम घर में रहते हुए हो होगा। कार्यक्रम में अंत में जय सेवा जय बड़ादेव के नारे लगाते हुए अपने उद्बोधन को समाप्त किया। सभा को लोकसभा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गनसिंह सिंह कुलस्ते, कैबिनेट मंत्री संपतिया उइके ने भी संबोधित किया।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.