Saturday, 8 February 2020

उद्योगों को छत्तीसगढ़ में फलने-फूलने के लिए बना बेहतर वातावरण - मुख्यमंत्री


रायपुर ! मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय व्यापार एवं उद्योग मेला अवसर का शुभारंभ किया। राजधानी के बीटीआई मैदान में आयोजित अवसर मेला 10 फरवरी तक चलेगा। इस चार दिवसीय मेले का आयोजन छत्तीसगढ़ चैम्बर आॅफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्रीज द्वारा किया गया है। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने की।
मुख्यमंत्री ने अवसर मेला के आयोजन को प्रदेश के कुटीर उद्योग से लेकर बड़े उद्योगों तक एक मंच प्रदान करने का अनुकरणीय प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में उद्योगों को फलने-फूलने के लिए बेहतर वातावरण निर्मित हुआ है। सरकार द्वारा नई औद्योगिक नीति भी बनायी गई है। इसमें उद्योगों और व्यापारियों को अपने व्यावसाय को आगे बढ़ाने के लिए काफी सहूलियत प्रदान की गई है। उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश में हर वर्ग के लोगों की उन्नति के लिए नित नए फैसले लिए जा रहे है और उनका क्रियान्वयन कर लोगों को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर लाभ दिलाया जा रहा है। इसके फलस्वरूप ग्रामीण से लेकर नगरीय अंचल तक हर क्षेत्र के लोगों में सरकार के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है।
उद्योग मंत्री लखमा ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार द्वारा उद्योग-व्यावसायों को आगे बढ़ाने के लिए हर तरह की सुविधाएं मुहैया उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार की मंशा है कि व्यापारियों को अपने व्यावसाय को आगे बढ़ाने में कोई दिक्कत न हो। मुख्यमंत्री ने शुभारंभ अवसर पर स्टॉल का अवलोकन किया। उन्होंने वहां एक स्टॉल में चैम्बर आॅफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज द्वारा रिलायंस इण्डस्ट्रीज से प्रदत्त पांच लाख रूपए लागत की बाटल क्रशर मशीन का भी अवलोकन किया। चैम्बर के पदाधिकारियों ने बताया कि यह मशीन स्वच्छता के लिए बहुत उपयोगी है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.