Friday, 22 November 2019

लोकायुक्त का छापा पंचायत सचिव के घर



इंदौर !  पंचायत सचिवों को बेनकाब करने के लिए कार्रवाई का दौर पूरे प्रदेश भर में जारी है। इसी के तहत इंदौर जिलें की देपालपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत अत्याना सचिव योगेश दुबे के घर आय से अधिक संपत्ति होने पर शिकायत के बाद लोकायुक्त ने छापा मारा है। यह कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी संतोष सिंह भदोरिया के नेतृत्व में की जा रही है। शुक्रवार अलसुबह  लोकायुक्त की टीम देपालपुर पहुंची जहां लोहार पट्टी स्थित पंचायत सचिव योगेश दुबे के घर पहुंचकर सर्चिंग शुरू की गई।
लोकायुक्त डीएसपी संतोषसिंह भदोरिया ने बताया कि पंचायत सचिव योगेश दुबे की शिकायत थी कि इन्होंने अवैध साधनों से अनैतिक रूप से धन कमाया है इस पर से छापे की कार्यवाही की गई है। दो जगह उनकी प्रॉपर्टी, दो बड़े मकान जिसमें से एक जगह पर 4 दुकानें भी हैं, चार लाख नगद, 15 तोला सोना, साढे तीन बीघा जमीन सेवा के दौरान खरीदी है।
योगेश दुबे की 1997 में ग्राम सहायक के पद पर भर्ती हुई थी तब से लेकर आज तक उनकी 20 लाख रुपए आय हुई है जबकि उनकी संपत्ति करोड़ों की है। फिलहाल, लोकायुक्त ने 2 करोड़ की राशि का खुलासा किया और सम्भावना जताई जा रही है इसके अलावा भी बड़े पैमाने पर संपत्ति का खुलासा हो सकता है। बताया जा रहा है ग्रामीणों की शिकायत के बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इधर, कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त के लचर रवैये पर भी सवाल उठ रहे है क्योंकि कई सिपाही नाश्ते को प्राथमिकता देते दिखाई दिए लिहाजा निष्पक्ष जांच को लेकर ग्रामीणों द्वारा सवाल उठाए जा रहे है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.