Thursday, 24 May 2018

मुख्यमंत्री श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए


मुख्यमंत्री श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में शामिल हुए

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीहोर जिले की बुदनी तहसील के गाँव खबादा में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं श्री रामकथा में शामिल हुए। उन्होंने कथा-वाचक सुश्री संध्या तिवारी तथा श्री धीरेन्द्राचार्य महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने ग्रामवासियों द्वारा भेंट किये गये चाँदी के मुकुट को विनम्रतापूर्वक स्वीकार कर ग्रामवासियों को वापस सौंपते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह के आयोजन में इस मुकुट की बिछिया बनवाकर मेरी भांजियों को पहनाई जाए।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दूसरों की भलाई करना भी यज्ञ के समान ही पवित्र कार्य है। उन्होंने कहा कि ईश्वर प्राप्ति के तीन मार्ग हैं- ज्ञान मार्ग, भक्ति मार्ग और कर्म मार्ग। इन मार्गों का अपने कार्यों में पूरी निष्ठा और समर्पण से अनुसरण करना ही ईश्वर की सच्ची भक्ति है। उन्होंने कहा कि शासन की सभी जन-कल्याणकारी योजनाएँ लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिये चलाई जा रही हैं।
इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, अपेक्स बैंक के प्रशासक श्री रमाकांत भार्गव, वेयर-हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, सरपंच श्री लाल सिंह, अन्य जन-प्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.