Thursday, 8 February 2018

रेणुका पर कमेंट को लेकर राहुल के कहने पर 1 दिन बाद PM को घेरा


रेणुका पर कमेंट को लेकर राहुल के कहने पर 1 दिन बाद PM को घेरा

बुधवार को राज्यसभा में पीएम के भाषण के दौरान कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी के ठहाके और फिर उस पर पीएम का तंज सुर्खियां बटोरते रहे. लेकिन रेणुका को इस बात का मलाल रहा कि, जब पीएम ने तंज कसा तो उस तेजी से कांग्रेस के बाकी सांसदों ने ना ही विरोध दर्ज कराया और ना ही तत्काल पीएम को माफी मांगने या शब्द वापस लेने का दबाव डाला. हां, राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने जरूर खड़े होकर टोकने की हल्की-फुल्की कोशिश की.
कांग्रेस पार्टी के बाकी सांसदों का ये व्यवहार रेणुका को भी रास नहीं आया. सहयोगी महिला सांसदों से रेणुका कहती नजर आईं कि उनकी पार्टी के पुरुष सांसद ठीक तरीके से उनके हक में नहीं खड़े हुए. हां, अकेले मोर्चा संभालते हुए रेणुका ने मीडिया के सामने आकर पीएम पर हमला बोला और खुद को तसल्ली दी.
बात यहीं खत्म नहीं हुई, रात होते-होते गृह राज्य मंत्री किरण रिजूजू और बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को और हवा दे दी. अगले दिन गुरुवार सुबह 10 बजे सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई. इसमें राहुल की मौजूदगी में सोनिया ने बतौर कांग्रेस संसदीय दल की नेता सभी सांसदों को संबोधित किया. बस, यही मौका रेणुका ने नहीं छोड़ा. मीटिंग खत्म होते ही रेणुका ने बुधवार की पूरी घटना पहले सोनिया से और फिर राहुल से बताई.
पूरी घटना रेणुका से जानने के बाद सोनिया-राहुल ने राज्यसभा में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने को कहा. फिर क्या था? जो कांग्रेसी सांसद बुधवार को घटना के वक़्त खामोश से रह गए थे, वो सोनिया-राहुल के सन्देश के बाद अचानक सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रेणुका के मुद्दे पर मुखर हो गए. पहले सीट पर खड़े होकर फिर वेल में आकर कांग्रेसी सांसद पीएम से माफी मांगने की मांग करने लगे.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.