Monday, 2 October 2017

उद्योग और व्यापार के क्षेत्र में आयें बाल्मिकी समाज के युवा: मुख्यमंत्री श्री चौहान



उद्योग और व्यापार के क्षेत्र में आयें बाल्मिकी समाज के युवा: मुख्यमंत्री श्री चौहान
राज्य स्तरीय बाल्मिकी समाज सम्मेलन में शामिल हुए मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बाल्मिकी समाज के युवाओं से कहा है कि उद्योग और व्यापार के क्षेत्र में आयें। उन्हें राज्य सरकार द्वारा उद्योग लगाने के लिये दो करोड़ रूपये तक का ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। सफाई कामगार आयोग को और अधिक सशक्त बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ राज्य स्तरीय बाल्मिकी समाज के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बाल्मिकी समाज का उपकार देश कभी भूल नही सकता। उन्होंने सफाई कामगार आयोग से कहा कि अध्ययन कर समाज की भलाई के कार्यों की सिफारिश करें। श्री चौहान ने ड्रेनेज चेम्बर की सफाई के दौरान सफाई कामगार की मृत्यु होने पर परिवार को चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने महर्षि बाल्मिकी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बाल्मिकी समाज द्वारा इस अवसर पर श्री चौहान का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में सांसद श्री मनोहर ऊटवाल ने कहा कि बाल्मिकी समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है। देश के 13 राज्यों में वर्तमान में सफाई कामगार आयोग गठित किये गये हैं। राज्य सफाई कामगार आयोग के अध्यक्ष श्री जटाशंकर करोसिया ने बाल्मिकी समाज की समस्यायें बतायीं। राज्य सफाई कामगार आयोग के सदस्य श्री सुनील बाल्मिकी ने भी कार्यक्रम में विचार व्यक्त किये।

आरंभ में बाल्मिकी समाज महासंघ के अध्यक्ष श्री सुरेश चावरिया ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में राज्य सफाई कामगार आयोग के उपाध्यक्ष श्री सूरज खरे, आयोग के सदस्य तथा समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे।           

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.