Monday, 2 October 2017

अवैध शराब व्यापार के खिलाफ कड़ा कानून बनेगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान



अवैध शराब व्यापार के खिलाफ कड़ा कानून बनेगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान
गायत्री परिवार के कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अवैध शराब व्यापार के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाएगा। इस कानून में अवैध शराब व्यापार करने पर मृत्यु दंड का प्रावधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ रविन्द्र भवन में विश्व गायत्री परिवार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नशा नाश की जड़ है। प्रदेश में सभी तरह के नशों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश में नशा मुक्ति का वातावरण बनाते हुये प्रदेश को नशा मुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में शराब की कोई नयी दुकान नहीं खुलने दी जाएगी और कोई नया शराब कारखाना भी नहीं खुलेगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया है कि नर्मदा तट पर पाँच किलोमीटर की परिधि में कोई शराब की दुकान नही रहेगी। प्रदेश में क्रमश: शराब की दुकानें कम की जाएंगी। उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार की प्रेरणा से बेटी बचाओ, लाड़ली लक्ष्मी और कन्या विवाह जैसे कार्यक्रम और योजनायें शुरू की गई हैं।
कार्यक्रम में गायत्री परिवार के युवा प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष श्री आनंद विजय ने नशा मुक्ति के लिये चलाये जा रहे अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक अभियान के तहत नशा मुक्त मध्यप्रदेश के समर्थन के लिये 15 लाख हस्ताक्षर किये जा चुके हैं। अगले दो माह में सवा करोड़ हस्ताक्षर कराये जाएंगे। अभियान के तहत प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।
कार्यक्रम में गायत्री परिवार के युवा प्रकोष्ठ के प्रांतीय अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र पाल ने ज्ञापन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर शांति कुंज के प्रतिनिधि श्री विष्णु पण्डया, महंत श्री चन्द्रमा दास, ब्रम्हकुमारी सुश्री बहन अवधेश, डॉ. शंकर पाटीदार सहित गायत्री परिवार के प्रतिनिधि उपस्थित थे

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.