Monday, 29 June 2020

सबसे युवा अंपायर इंदौर के Nitin Menon बने


इंदौर के Nitin Menon सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल होने वाले सबसे युवा अंपायर बन गए हैं। उन्हें इंग्लैंड के Nigel Llong की जगह 2020-21 सत्र के लिए एलीट पैनल में शामिल किया गया है। Nitin Menon अंपायरों के आईसीसी एलीट पैनल में शामिल होने वाले भारत के तीसरे अंपायर बने।

36 साल के Nitin Menon को तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है। वे इस सूची में जगह बनाने वाले पूर्व कप्तान श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि के बाद तीसरे भारतीय हैं। रवि को पिछले साल इस पैनल से बाहर कर किया गया था। Nitin Menon से पहले इंग्लैंड के 40 वर्षीय माइकल गॉफ मौजूदा पैनल में शामिल सबसे युवा अंपायर थे।
मेनन ने 22 साल की उम्र में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था और 23 साल की उम्र में वे सीनियर अंपायर के तौर पर BCCI से मान्यता प्राप्त मैचों में अंपायरिंग करने लगे थे। ICC के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ अलार्डिंस (अध्यक्ष), पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर और मैच रेफरियों रंजन मदुगले एवं डेविड बून की चयन समिति ने नितिन मेनन का चुनाव किया। मेनन इससे पहले अंपायरों के Emirates ICC International Panel का हिस्सा थे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.