Sunday, 14 June 2020

बैंक खातों में योगी आदित्यनाथ ने 10.48 लाख मजदूरों के ट्रांसफर किए 104.82 करोड़ रुपए


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) योजना के तहत मजदूरों के प्रत्येक परिवार को 1,000 रुपए की सहायता दी। उन्होंने मजदूरों के 10.48 लाख अधिक परिवारों के बीच 104.82 करोड़ रुपये का ऑनलाइन हस्तांतरण किया। मुख्यमंत्री ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान गोरखपुर, वाराणसी, आजमगढ़, झांसी, सिद्धार्थ नगर और गोंडा में कुछ लाभार्थियों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य का श्रम विभाग भी मजदूरों की बेटियों की शादी के लिए एक योजना तैयार कर रहा है।


उन्होंने कहा कि Covid-19 संकट के दौरान उत्तर प्रदेश ने अच्छा काम किया और देश में दूसरों राज्यों के लिए यह एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि राज्य के राजस्व विभाग और राहत आयुक्त के कार्यालय ने भी अच्छा काम किया है। हर किसी ने कंधे से कंधा मिलाकर काम किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों/ मजदूरों को रोजगार देने के लिए एक प्रवासी आयोग की स्थापना कर रही है। उन्होंने कहा कि Covid-19 महामारी के कारण 35 लाख प्रवासी मजदूरों को प्रतिकूल परिस्थितियों में घर लौटना पड़ा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों को स्किल मैपिंग (कौशल मानचित्रण) पूरा करने के बाद प्रवासी मजदूरों के बैंक खाता संख्या की एक सूची प्रदान करनी चाहिए।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.