Tuesday, 2 June 2020

Bollywood ने बीते 34 दिन में खोए 11 बड़े नाम


2020 जैसा साल तो Bollywood के इतिहास में शायद ही कोई रहा होगा। इस साल के पांच महीने बीत चुके हैं और बीते ढाई महीने से फिल्म इंडस्ट्री का काम पूरी तरह से ठप्प है। ना कोई शूट हो रहा है, ना कोई फिल्म रिलीज हो रही है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए हुए लॉकडाउन के कारण इस इंडस्ट्री की तो आर्थिक रूप से कमर ही टूट गई है। एक और तथ्य जो परेशान करने वाला है वो यह कि बीते 34 दिन में इंडस्ट्री ने 11 सेलेब्रिटी खो दी हैं।

सोमवार को संगीतकार Wajid Khan की मौत ने सभी को गमगीन कर दिया। कहा जा रहा है कि कोरोना ने उनकी पुरानी बीमारियोंं को उभार दिया और वो ये जंग हार गए। इस साल के केवल पांच महीने गुजरे हैं और कई सितारे गुजर चुके हैं। एक आंकलन के मुताबिक बीते 34 दिन में 11 फिल्मी हस्तियों की मौत हुई है।
Irrfan Khan की मौत 29 अप्रैल को हुई थी। उनके इंतकाल ने पूरे भारत को चौंका दिया। अगले ही दिन Rishi Kapoor नहीं रहे। वो भी इरफान खान की तरह कैंसर से लड़ रहे थे। 24 घंटे के अंदर ही इन दो सितारों की बिदाई से पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई थी।
गीतकार योगेश नहीं रहे। एक से एक गाने उनके खाते में थे। 29 मई को उनका निधन हुआ। रेडी में यादगार रोल करने वाले मोहित बघेल भी 23 मई को जिंदगी की जंग हार गए। 27 साल का यह एक्टर भी कैंसर से लड़ रहा था।
टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को सुसाइड कर लिया। वो नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहते थे और कहा जा रहा था कि वो बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहे थे। शाहरुख खान की कंपनी से जुड़े रहे अभिजीत को 15 मई को निधन हुआ। इसी तरह आमिर खान के असिस्टेंट Amos भी 12 मई को 60 साल की उम्र में चल बसे। वो आमिर के साथ 25 साल से जुड़े थे।
एक्टर सचिन कुमार ने 'कहानी घर घर की' में काम किया था , उन्हें 15 मई को बड़ा हार्ट अटैक आया। वो अक्षय कुमार के कजिन भी थे। एक्टर साई गुंदेवार को फिल्म 'पीके' और 'रॉक आन' के लिए जाना जाता है। वो भी 10 मई को ब्रेन कैंसर से जंग हारे। 10 मई को ही मशहूर टीवी एक्टर शफीक अंसारी का कैंसर से निधन हुआ।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.