Saturday, 16 May 2020

छत्तीसगढ़ में प्रवासियों संग आया कोरोना


छत्तीसगढ़ में प्रवासी श्रमिकों की आमव के साथ कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आ रहे हैं। गुरुवार देर रात बालोद जिले में एक संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को छह नए केस एक साथ सामने आए। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। गुजरात में फंसे श्रमिकों की विशेष ट्रेन से 12 मई को वापसी हुई थी। इसमें जांजगीर-चांपा जिले के 66 परिवारों के 238 लोग थे, जिन्हें अकलतरा के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। यहां से 60 संदेहियों के सैंपल लिए गए थे। इसके बाद कुछ मजदूरों को ग्राम बम्हनीडीह के क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया।

बम्हनीडीह लाए गए पांच मजदूरों की सैंपल रिपोर्ट रायपुर एम्स की जांच में पॉजिटिव मिली है। पांचों मजूदरों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। मजदूरों को इलाज के लिए बिलासपुर जिला अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है इसी तरह कोरिया के चिरमिरी निवासी सैलून संचालक का सैंपल आठ मई को रायपुर एम्स भेजा गया था। उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली। कोरिया सीएमएचओ डॉ.रामेश्वर शर्मा ने बताया कि सैलून संचालक की पत्नी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से 10 दिन पहले लौटी हैं।
इस बीच पति की तबीयत खराब होने पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने केवाद पत्नी का भी सैंपल लिया गया है। यह बात सामने आई है कि वह कई दिनों से दुकान में लोगों के वाल काट रहा था। अब उसके सैलून में आने वालों की तलाश की जाएगी। आशंक है कि उसके संपर्क में आए लोग भी कोरोना की चपेट में आ गए होंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.