Tuesday, 5 May 2020

आतंकियों ने बड़गाम में किया ग्रेनेड हमला


श्रीनगर : आतंकियों ने लगातार तीसरे दिन कश्मीर में आतंकी वारदात को अंजाम दिया है। अतंकियों ने बड़गाम के पखरपोरा में सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला बोला। मंगलवार को हुए इस हमले में दो जवानों सहित छह लोग घायल हो गए। घायलों में एक सीआरपीएफ कर्मी और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस का असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शामिल है।


हमले में घायलों में तीन की हालत गंभीर है। इस बीच, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया है। जानकारी के अनुसार, पखरपोरा में सीआरपीएफ की 181वीं वाहिनी और पुलिस के जवानों का एक संयुक्त दस्ता नियमित गश्त पर था। बस स्टैंड के पास एक जगह छिपे हुए आतंकियों ने जवानों पर निशाना साधते हुए ग्रेनेड फेंका।
ग्रेनेड जवानों के पास गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया।धमाके से अफरा-तफरी फैल गई और लोग जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। इसी अफरा-तफरी का फायदा उठाते हुए आतंकी भी भाग निकले। इस बीच, धमाके की आवाज सुनते ही निकटवर्ती इलाके में मौजूद पुलिस और सीआरपीएफ के अन्य जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने इलाके को घेरकर वहां घायल सुरक्षाकर्मियों व अन्य लोगों को अस्पताल पहुंचाया। उपजिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि घायलों में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाम रसूल उर्फ दिलावर, सीआरपीएफ कर्मी संतोष कुमार और चार अन्य नागरिक शामिल हैं। घायलों में दो महिलाएं भी हैं। एसएसपी बड़गाम नागपुरे अमोद ने ग्रेनेड हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया गया है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.