Wednesday, 6 May 2020

पीएम मोदी ने नक्सलगढ़ की कोरोना योद्धा की की तारीफ


रायपुर। धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में स्वास्थ्य विभाग की एएनएम मालती यादव के कार्यों की तरीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। मालती ने लॉकडाउन के दौरान काम करने वाले मनरेगा मजदूरों के बीच गांव-गांव पहुंचकर कोरोना के प्रति उन्हें जागरूक किया और शारीरिक दूरी के पालन के प्रति प्रेरित किया।

नीति आयोग ने भी ट्वीट किया कि- इरादे हैं फौलादी, हिम्मती हर कदम। एएनएम मालती यादव की तस्वीर को शेयर करके कहा कि यह हैं असली कोरोना योद्घा। एनएचएम डायरेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य वर्कर को कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है।
लॉकडाउन के दौरान राज्‍य के ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार शुरू किया गया है। इस दौरान लोगों को बचाव की जानकारी देना आवश्यक है। खासतौर पर आदिवासी इलाकों बस्तर से लेकर सरगुजा तक जागरूकता अभियान स्वास्थ्य कर्मी चला रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी मालती की तस्वीर के साथ उनके अभियान की तारीफ की है।
सिंहदेव ने कहा कि मालती जैसे हजारों कोरोना योद्धा छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त करने की दिशा में प्रयास कर रहे हैं। सरगुजा में असिस्टेंट मेडिकल अफसर उमाशंकर वर्मा ने भी नई पहल की है। वह रोजाना मजदूरी करने जाने वालों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं। बलरामपुर के चांदो क्षेत्र में वर्मा मजदूरों के बुखार, खांसी, सर्दी की जांच करते हैं और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 टेस्ट कराने की सलाह भी देते हैं।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.