Sunday 10 May 2020

KBC-12 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू


मुंबई। टेलीविजन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति -12 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 9 मई को रात 9 बजे से शुरू हुई। इस कार्यक्रम को मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट करेगे।


रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 22 मई तक चलेगी। रात 9 बजे अमिताभ बच्चन ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर पहला प्रश्न पूछा। इसके बाद हर रात को 22 मई तक वह एक प्रश्न पूछेंगे। प्रतियोगी प्रश्नों के उत्तर SonyLIV एप पर एसएमएम के जरिए दे सकता है।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले SonyLIV एप अपने मोबाइल पर सोनी एंटरटेनमेंट की अधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। हम आपको रजिस्ट्रेशन स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस बता रहे हैं।
जीयो के अलावा इसके लिए एसएमएस का शुल्क 3 रुपए होगा। KBC के लिए रजिस्ट्रेशन एयरटेल, बीएसएनएल, आईडिया, जीयो और वोडाफोन से 509093 पर SMS कर सकते हैं। SMS फार्मेट में A,B,C और D के अलावा उम्र और लिंग संबंधी जानकारी होगी। प्रतियोगी जो सही जवाब देंगे उनको चयनित करने के बाद कॉल कर आगे की प्रोसेस की जाएगी।
कोरोना वायरस से फैली महामारी को देखते हुए चयन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी की जाएगी। KBC के इतिहास में यह पहली बार होगा कि ऑडिशन से लेकर जनरल नॉलेज के टेस्ट तक सभी कुछ SonyLIV एप के जरिए संपन्न होगा। सारी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद अमिताभ बच्चन ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करेंगे जिसमें वो कहेंगे कि हर चीज को ब्रेक लग सकता है, नुक्कड़ की चाय को, चाय पर होने वाली हैलो-हाय को, सड़कों के साथ यारी को, ट्रिपल सीट सवारी को, लेकिन आपके सपनों को ब्रेक नहीं लग सकता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.