Wednesday, 6 May 2020

तीन कोरोना मरीजों की हालत बिगड़ी, पड़ सकती है आइसीयू की जरूरत


रायपुर। रायपुर एम्स में भर्ती तीन मरीजों की हालत बिगड़ने की सूचना मिली। ये मरीज दुर्ग के हैं, जिन्हें कमजोरी की वजह से काफी दिक्कतें आ रही हैं। प्रदेश में अब तक 59 कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें से 23 मरीजों का इलाज एम्स में चल रहा है। भर्ती मरीजों में नौ दुर्ग, छह कबीरधाम, छह सूरजपुर और दो रायपुर के हैं।

दोपहर होते होते दुर्ग से आए तीन मरीजों की स्थिति बिगड़ने लगी। इसका कारण शरीर में कमजोरी बताया गया है। बताया जा रहा है कि इन मजदूरों ने पैदल लंबी दूरी तय की थी। इस दौरान शरीर काफी कमजोर हो गया है। शिविर में ठहरने के दौरान भी इन्हें स्वास्थ्यगत शिकायतें थीं। अब तक प्रदेश में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में किसी में भी बीमारी की वजह से स्वास्थ्यगत गंभीर समस्याएं नहीं थीं।
स्थिति ठीक नहीं हुई तो इन्हें आइसीयू की जरूरत भी पड़ सकती है। दुर्ग के सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ने कहा कि सभी मजदूरों की बराबर स्वास्थ्य जांच की जा रही है। उन्होंने एम्स में स्थिति की जानकारी नहीं होने की बात कही। नहीं हो पाई 1256 सैंपल की जांच स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में अब तक 22,188 सैंपल की जांच की गई है। इनमें से 20,873 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.