Saturday, 9 May 2020

छत्तीसगढ में सिर्फ 16 एक्टिव पॉजिटिव मरीज


रायपुर। काेरोना के खिलाफ जारी जंग के दौरान छत्तीसगढ से अच्छी खबर आ रही है। यहां शनिवार को एम्स के कोरोना वार्ड में उपचाररत पांच मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यह पांचों मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अब घर लौट चुके हैं।


स्वस्थ्य होकर घर लौटे मरीजों में एक बच्चा और दो महिलाएं भी शामिल हैं। इस तरह अब राज्य में कोविड-19 संक्रमित सिर्फ 16 मरीज अस्पताल में उपचाररत हैं। एम्स के डाक्टरों का कहना है कि सभी उपचाररत मरीजों की बेहतर देख-रेख की जा रही है और यह भी जल्द स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौटेंगे।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यह अच्छी खबर सबसे पहले टि्वटर पर साझा की। उन्होंने अपने ट्विट में बताया कि पांच और मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई है। इनकी घर वापसी की व्यवस्था कर दी गई है। इनमें कबीरधाम जिले की दो महिलाएं अौर एक बच्चा शामिल हैं। इसके अलावा दुर्ग और सूरजपुर के दो लोग पूर्णरूप से स्वस्थ्य हो चुके हैं।
छत्तीसगढ में कोरोना के खिलाफ लडाई में बेहतर काम हो रहा है। राज्य में सरकार की नीतियों के चलते संक्रमण को अब तक नियंत्रण में रखने में काफी हद तक सफलता मिली है। राज्य में अब तक कोरोना के कुल 59 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 43 लोग पूरी तरह स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।
यहां बीमारी के शुरूआती दौर में ही कडे लॉकडाउन नियमों के साथ राज्य की सीमाओं को सील रखा गया साथ ही अस्पतालों में जरूरी बुनियादी सुविधाएं विकसित की गईं। रायपुर स्थित एम्स में अब सिर्फ 16 मरीज अपचाररत हैं। यहां की मेडिकल टीम ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब तक बडी सफलता पाई है। कोरोना से राज्य में अब तक एक भी मौत नहीं हुई है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.