Thursday, 9 April 2020

कोंडागांव पहुंचा जम्मू में आतंकी हमले में शहीद का शव, बेटियों ने दी मुखाग्नि

कोंडागांव ! जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों द्वारा किये ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ 116 के जवान शिवलाल नेताम शहीद हो गए थे. शहीद जवान का पार्थिव शरीर 36 घंटे बाद उनके गृहग्राम छत्तीसगढ़ के कोंडागांव पहुंचा, जहां शहीद की बेटियों ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. आतंकी हमले में शहीद शिवलाल नेताम का पार्थिव शरीर पुरे राजकीय सम्मान के साथ जम्मू से रायपुर लाया गया. जहां से सड़क मार्ग से शहीद के पार्थिव शरीर को देर रात उसके गृहग्राम पतोड़ा लाया गया.

अपने गांव के वीर सपूत के शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे पतोड़ा गांव में मातम पसर गया. लॉकडाउन के सन्नाटे को चीरती गांव में सिसकिया गूंजती रहीं. बुधवार की देर रात रायपुर से सड़क मार्ग से शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम ग्राम पहुंंचा जहा सीआरपीएफ, जिला पुलिस बल और जनप्रतिनिधियों ने शहीद जवान को श्रद्धांजली दी.
गुरुवार की सुबह शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया गया. शिववाल नेताम की दोनों बेटियों हर्षिता और लेसिया ने अपने शहीद पिता को मुखाग्नि दी. आपको बता दें कि शहीद जवान की दो बेटिया हैं, जिसमें एक बारह साल की हर्षिता और सात साल की लियेसा है. परिजनों ने बताया की शिवलाल अपनी दोनों बेटियों को बेटे की तरह मानते थे और उसी तरह से उनका ख्याल रखते थे. अंतिम संस्कार के दौरान पूरा गांव अपने वीर सपूत को अंतिम विदाई देने उमड़ पडा था. जिस वक्त दोनों मासूम बेटियों ने अपने पिता को मुखाग्नि दी वहा मौजूद हर किसी की आंंखें नम हो गईंं.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.