Saturday, 18 April 2020

राजनाथ की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक

नई दिल्ली वायरस संकट के बीच सरकार लगातार इससे निपटने और लोगों को राहत देने के उपायों पर मंथन कर रही है। शनिवार को इसे लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की बैठक हुई। बैठक में पीयूष गोयलप्रकाश जावड़ेकरस्मृति ईरानीधर्मेंद्र प्रधानरमेश पोखरियाल निशंकगिरिराज सिंहसंतोष गंगवाररामविलास पासवान समेत कई मंत्री मौजूद रहे। 

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह (जीओएम) की बैठक हुई जिसमें लॉकडाउन के दौरान देशभर में लोगों के समक्ष आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के उपायों पर विचार किया गया।  कोरोना वायरस संकट पर जीओएम ने 20 अप्रैल के बाद संक्रमण की अत्यधिक चपेट वाले इलाकों (हॉटस्पॉट) की श्रेणी में नहीं आने वाले इलाकों में आंशिक आर्थिक गतिविधियां चलाने की अनुमति देने को लेकर संबंधित मंत्रालयों द्वारा की गई पहल की भी समीक्षा की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाले जीओएम की यह पांचवीं बैठक थी।
बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहाजीओएम में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। हमने लोगों को पेश आ रही परेशानियों को दूर करने के उपायों और लोगों को राहत देने के संबंध में मंत्रालयों की भूमिका पर चर्चा की।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.