Thursday, 30 April 2020

रायपुर पुलिस की अनोखी पहल - जागरूकता रथ के जरिए बता रहे कितना खतरनाक है कोरोना


रायपुर। कोरोना वायरस से बचाव हेतु रायपुर पुलिस लोगों को शुरू से ही जागरूक करते आ रही हैं। अब उसमें यातायात पुलिस रायपुर के उप पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर द्वारा लोगों को मनोरंजक दृष्टि से जागरूक करने के लिए कोरोना जागरूकता रथ तैयार किया गया है। इस जागरूकता रथ में हिंदी और छत्तीसगढ़ी दोनों भाषाओं में कोरोना वायरस से बचाव के लिए झांकी और ऑडियो का समन्वय किया गया है, जो आज से विभिन्न् चौक-चौराहों से होकर शहर के गलियों तक पहुंचकर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में जानकारी दे रहा है।


कोरोना से झन डरो येला हराना है, आप मन हा घर में रहो, सुरक्षित रहो, अनावश्यक रूप से घर से बाहिर झन निकलव, घर से बाहिर जाए के बेरा मां मास्क जरूर लगावव, हाथ झन मिलावव नमस्ते कर अभिवादन करव, साबुन से बार-बार हाथ धोवत रहव, अऊ अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर का उपयोग करव, सार्वजनिक स्थान में झन थुकव, एक दूसरे से कम से कम दु मीटर के दूरिहा बनाए रखव, याने की 6 फीट के सामाजिक अव आर्थिक दूरी बनाए रखव। रायपुर पुलिस सदैव आपकी सुरक्षा पर सड़क पर तैनात है। इस तरह के जागरूकता संदेश देते हुए यह रथ शहर के विभिन्न् क्षेत्रों के भ्रमण पर निकला है।
रायपुर पुलिस की जनजागरूकता से जुड़ी इस अनोखी पहल को शहरवासियों द्वारा भी काफी सराहा जा रहा है। इस पहल के जरिए रायपुर पुलिस लगातार सुरक्षा के साथ लोगों की जागरूकता के लिए भी काम करती दिखाई पड़ रही है। पुलिस कर्मियों को भी इस बात के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वे लोगों से मित्रवत व्यवहार करते हुए उन्हें सुरक्षा की जरूरत और सावधानियों के विषय में जागरूक करें।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.