Thursday, 23 April 2020

बस्तर बनेगा मेडिकल हब



जगदलपुर।  क्षेत्रफल में केरल राज्य से बड़े बस्तर संभाग में शासन-प्रशासन के साथ मिलकर आम लोगों की जागरूकता और मिलकर लड़ी जा रही जंग के कारण अब तक कोरोना वायरस को घुसपैठ करने का मौका नहीं मिला है।

कोविड-19 महामारी ने बस्तर के लिए सबक दे दिया है कि ऐसे किसी संकट से बचाव के लिए दीर्घकालिक नीतियां और कार्यक्रम बनाकर स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार से जुड़ी योजनाओं को समय-सीमा तय कर मूर्त रूप दिया जाए। बस्तर में जिस तरह से रिकार्ड समय में महारानी अस्पताल को नया जीवन दिया गया और मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाई गई उससे उम्मीद बढ़ी है कि लंबित योजनाओं पर भी तेजी से काम होगा। कलेक्टर का एक चिकित्सक होना भी बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार को प्राथमिकता दे रहा है।
मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं लगातार बढ़ रही हैं। महारानी अस्पताल का कायाकल्प करके सुविधाएं बढ़ाने का काम जारी है। डिमरापाल में सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का भवन जल्द तैयार करने की कोशिश है। अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में मानव संसाधन की पूर्ति शासन की प्राथमिकता में है। स्थिति में काफी सुधार हुआ है और इस दिशा में निरंतर प्रयास जारी हैं।
- डॉ अय्याज तंबोली, कलेक्टर, बस्तर

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.