Tuesday, 28 April 2020

28 दिनों से देश के 17 जिलों में कोई नया मामला नहीं


देश में कोरेाना वायरस से निपटने और लॉकडाउन का लेकर गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या 29435 हो गई है। अब 21631 सक्रिय केस है और 6865 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। अब तक 17 जिलों में 28 दिनों से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। कोरोना वायरस के डबलिंग (दोगुना) होने की दर 10.2 दिन हो गई है।

भारत की स्थिति अन्‍य देशों से काफी बेहतर है। देश में रिकवरी रेट बढ़कर 23.3 फीसदी हो गई है। उन्‍होंने बताया कि कोरोना के लिए अभी कोई मान्य थेरेपी नहीं आई है, प्‍लाज्‍मा थेरेपी को लेकर प्रयोग चल रहे हैं। उन्‍होंने मरीजों को सलाह दी कि घरों में ट्रिपल लेयर मास्‍क का उपयोग करें।
इस मौके पर गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने बताया कि केंद्र सरकार की टीम ने अहमदाबाद और सूरत का दौरा किया। इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम जो फिलहाल सूरत का दौरा कर रही है, उसने पाया है कि वहां भारी संख्या में टेस्टिंग की जा रही है। इससे कोरोना के मरीजों की पहचान शुरुआती स्टेज में हो जा रही है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.