Monday, 13 April 2020

30 अप्रैल तक तमिलनाडु में बढ़ा लॉकडाउन, देश का ऐसा करने वाला सातवां राज्य

तमिलनाडु ! देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की और कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा रहा है।


सीएम ने कहा कि यह फैसला स्वास्थ्य विशेषज्ञों से सलाह के बाद लिया गया है। तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1043 हो गई है। तमिलनाडु लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने वाला देश का सातवां राज्य है। इससे पहले, महाराष्ट्र, पंजाब, ओडिशा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की थी। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 13 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उल्लेख करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने का समर्थन किया था। 
पीएम मोदी ने शनिवार को चार घंटे की बैठक कर संकेत दिया कि मुख्यमंत्रियों के अनुरोधों पर विचार करने के बाद कोविड-19 महामारी के बीच लॉकडाउन को दो सप्ताह तक बढ़ाया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने जीवन और अर्थव्यवस्था दोनों की रक्षा करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा था, 'मैंने अपने पहले संबोधन में कहा था जान है तो जहान है। अब हमें जान भी देखना होगा और जहान भी।'

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.