Thursday, 23 April 2020

गोवा फिर बनेगा टूरिज्म का हॉटस्पॉट - सत्यपाल मलिक

गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कार्यक्रम में कहा कि गोवा देश का पहला कोरोना मुक्त राज्य घोषित हो चुका है। उसने यह सफलता ऐसे दौर में हासिल की है जबकि देश के अन्य सभी राज्य कोरोना से बचने के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं।

गोवा के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना देश में अब तक सबसे खतरनाक रुप में सामने आया है। इसके बाद भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए गोवा कोरोना के शुरुआती हमलों के बाद इससे बच निकलने में कामयाब हो गया है। गोवा की कहानी देश के दूसरे राज्यों को प्रेरणा देने वाली हो सकती है। महामहिम राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि गोवा को कोरोना से मुक्त होने में सफलता इसलिए मिल सकी है क्योंकि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी किए जा रहे सभी निर्देशों का सटीकता के साथ पालन किया गया।
आर्थिक गतिविधियां चलेंगी
अमर उजाला के इस सवाल पर कि गोवा अपनी आर्थिक गतिविधियों, विशेषकर टूरिज्म, को पटरी पर लाने के लिए कितना तैयार है, विश्वनाथ प्रताप सिंह सरकार में पर्यटन मंत्री का कार्यभार संभाल चुके सत्यपाल मलिक ने कहा कि उन्हें इस बात की पूरी उम्मीद है कि कोरोना का खतरा खत्म होते ही गोवा आर्थिक पटरी पर तेजी से दौड़ना शुरू कर देगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.