Monday 20 April 2020

99 साल के पूर्व विधायक ने दान की अपनी बचत


अहमदाबाद !  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी बचत दान करने वाले 99 साल के पूर्व विधायक रत्नभाई ठुम्मर को फोन कर उनके इस प्रयास की प्रशंसा की। पीएम मोदी ने करीब तीन मिनट तक उनसे फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि वह एक बार जूनागढ़ जिले के बिल्खा शहर में ठुम्मर से मिलने आए थे। गुजरात सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक पीएम मोदी ने ठुम्मर से कहा, 'मैंने आपको बचत दान करने की वजह से फोन किया है। आप इस उम्र में भी अच्छा काम कर रहे हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा।

प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें वह मुलाकात याद है, तो ठुम्मर ने हां में जवाब दिया। पूर्व विधायक ठुम्मर अब ठीक से सुन नहीं सकते हैं। उनके रिश्तेदार ने बताया कि 99 वर्षीय ठुम्मर ने पीएम मोदी से कहा है कि वह अपनी पूरी ताकत के साथ इस वायरस से लड़ें।  
रिश्तेदारों ने यह भी बताया कि ठुम्मर अक्सर बताते हैं कि मोदी एक बार उनके निवास पर मिलने आए थे। उनके साथ गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला भी थे। रिश्तेदारों ने बताया कि ठुम्मर ने पीएम मोदी को बताया कि इस वायरस से लड़ने के लिए वह अपनी सारी बचत दान करने के लिए तैयार हैं।  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.