Monday, 23 March 2020

वेदान्ता रिसोर्सेज लिमिटेड के अध्यक्ष कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र को 100 करोड़ देंगे


नई दिल्ली ! वेदांत रिसोर्सेज लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा है कि वे भारत को कोरोना से लड़ने के लिए 100 करोड़ रुपये देंगे।उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं इस महामारी से लड़ाई के लिए 100 करोड़ रुपये देने का वादा करता हूं।


ये वो वक्त है जब हमारे देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है। कई लोगों को अस्थिरता महसूस हो रही है, मुझे खासकर रोज कमाने वाले दिहाड़ी मजदूरों की चिंता होती है। हम अपने हिस्से का योगदान तो कर ही सकते हैं।बता दें कि इससे पहले अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए 10 देशों को आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति करने का वादा किया है। हालांकि जिन दस देशों को आपातकालीन चिकित्सा उपलब्ध कराने की बात जैक मा ने कही है उसमें भारत का नाम नहीं है। जैक मा ने जिन दस देशों का नाम लिया है उसमें भारत को छोड़कर अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं।
इन देशों को 1.8 मिलियन मास्क, 210,000 टेस्ट किट, 36,000 सुरक्षा के सूट, वेंटिलेटर और थर्मामीटर दिया जाएगा। कुछ दिनों पहले इटली में मेडिकल सप्लाई भेजने के बाद मा अब एशिया के देशों के लिए आगे आए हैं। जैक मा फाउंडेशन ने 17 मार्च को इतालवी रेड क्रॉस को चिकित्सा आपूर्ति सौंपी थी। इसके अलावा उन्होंने अफ्रीकी उपमहाद्वीप में चिकित्सा आपूर्ति भी भेजी थी। साथ में जैक मा ने अस्पतालों, डॉक्टरों और नर्सों से जुड़ी एक हैंडबुक साझा किया था।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.