Sunday, 29 March 2020

यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के 100 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट्स

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 100 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट्स यूक्रेन में पढ़ाई के लिए गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण (Covid-19) की दहशत के बीच वे वहां फंस गए हैं. कार्डियो बाल्कन स्टेट यूनिवर्सिटी, नारची रूस के छात्रों ने छत्तीसगढ़ सरकार से वापसी की गुहार लगाई है. 

उन्होंने वापसी के लिए राज्य सरकार और जन प्रतिनिधियों से संपर्क किया है. उनका कहना है कि स्थानीय सरकार से उन्होंने कई बार संपर्क किया, लेकिन कोई उचित जवाब नहीं मिल रहा है. इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उन्हें सता रहा है.
यूक्रेन में पढ़ाई कर रही छत्तीसगढ़ के भिलाई की छात्रा वेरोनिका शिवपुरे ने न्यूज 18 को बताया कि हमें इस स्थिति से बाहर निकालने के लिए सरकार को पत्र लिखा गया है. यहां हम 300 से अधिक छात्र हैं, जिनमें से 100 से 120 छात्र छत्तीसगढ़ से हैं. इनका कहना है कि यूक्रेन के यूनिविर्सिटी के जिस सरकारी हॉस्टल में ये लोग रहते हैं, वहां हर मंजिल में 1 सामान्य वाशरूम और 1 सामान्य रसोईघर है. सोशल डिस्टेंसिंग जैसा कुछ भी नहीं है. यहां संक्रमण का खतरा है. हमने अपने दूतावास से संपर्क किया है, लेकिन वे हमें जवाब नहीं दे रहे हैं.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.