Saturday, 21 March 2020

कोरोना के बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी का ट्वीट


नई दिल्ली ! कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब मरीजों की संख्या 271 हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है कि यह कभी नहीं भूलना- सावधान रहो, मगर घबराओ नहीं! न केवल घर पर रहना जरूरी है, बल्कि उस शहर/कस्बे में भी रहना जहां आप हैं।


अनावश्यक यात्राएं आपकी या दूसरों की मदद नहीं करेंगी। इस समय में हमारी ओर से हर छोटे प्रयास का एक बड़ा प्रभाव होगा। पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा है कि यह समय है जब हम सभी को डॉक्टरों और अधिकारियों द्वारा दी गई सलाह को सुनना चाहिए, जिन लोगों को घर में क्वारंटाइन करने को कहा गया है, उनको निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं। यह आपकी सुरक्षा के साथ-साथ आपके मित्रों और परिवार की भी रक्षा करेगा। अनावश्यक यात्राएं आपकी मदद नहीं करेंगी, घर पर रहें।
दुनिया के लिये आतंक का पयार्य बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की कड़ी को तोड़ने के लिये उत्तर प्रदेश ने कमर कस ली है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील को सर माथे पर लेते हुये समूचे राज्य ने संगठित होकर इस पर अमल करना शुरू भी कर दिया है। जनता कर्फ्यू की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संदेश ने गरीब और कमजोर तबके की चिंताओं को दूर किया है जबकि व्यापारी संगठनो, पेट्रोल पंप एसोसियेशन और सार्वजनिक वाहनो की एसोसियशनो ने एक सुर में रविवार को कफ्यूर् का सफल बनाने की मुहिम का हिस्सा बनने की रजामंदी जाहिर की है।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.