Monday, 30 March 2020

इजरायल में भी कोरोना वायरस का कहर


येरुशलम ! इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक सहयोगी में कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाया गया है, हालांकि आज सोमवार को अधिकारियों की ओर से कहा गया कि यह स्पष्ट नहीं है कि 70 वर्षीय प्रधानमंत्री इस वायरस से संक्रमित हैं या नहीं.

संसदीय सहयोगी के पॉजिटिव पाए जाने की घोषणा करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि हम स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई करेंगे. इजराइली मीडिया में कहा जा रहा है कि फिलहाल स्थिति बेहतर है.
किसी संक्रमित व्यक्ति को 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रखा जाना होता है, साथ ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों का भी कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाता है.
इजराइल में 4200 से ज्यादा मामले
इजराइली मीडिया ने कहा कि संसदीय सहयोगी पिछले सप्ताह संसद के एक सत्र में उपस्थित हुए थे जिसमें प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ-साथ कई विपक्षी सांसदों ने भी भाग लिया था, जिनके साथ वह कोरोनो वायरस संकट को दूर करने में मदद करने के लिए एक आपातकालीन गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश कर रहे थे.
इजराइल ने अब तक कोरोना वायरस से जुड़े 4,247 मामले सामने आए जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से चेतावनी दी गई है कि मृतकों की संख्या हजारों में हो सकती है.
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज सोमवार को अधिकारियों के साथ देश के कुछ हिस्सों में प्रस्तावित लॉकडाउन लगाने को लेकर चर्चा करने वाले थे.प्रधानमंत्री नेतन्याहू के ऑफिस की ओर से कहा गया कि नेतन्याहू को एहतियात के तौर पर 15 मार्च को कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था. रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.