Monday, 30 March 2020

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर 80 साल के शख्स की मौत


मुंबई ! देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. भारत में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों के बीच आज एक और मरीज की मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण 10वीं मौत हो चुकी है. मुंबई में 80 वर्षीय एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण 9 लोगों की मौत हो चुकी थी.
 वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 200 से ज्यादा मरीजों की पहचान हो चुकी है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से 216 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कोरोना वायरस से पीड़ित 39 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है. इसके अलावा 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है.
 पुणे में हुई एक और मौत
इससे पहले आज महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हुई. यहां एक 52 वर्षीय व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, व्यक्ति डायबिटीज का मरीज था. पुणे में कोरोना वायरस की वजह से मरने वाला व्यक्ति लगातार पुणे से ठाणे का सफर करता था, जब लॉकडाउन हुआ तो सफर रुक गया. इसी के बाद उसकी तबीयत बिगड़ी थी, जब टेस्ट किया गया तो कोरोना वायरस पॉजिटिव आया. सोमवार को पुणे के ही एक निजी अस्पताल में इसने दम तोड़ दिया.
अब तक कितने मामले?
कोरोना वायरस पूरे भारत में अपने पैर पसार रहा है. महाराष्ट्र और केरल भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से हैं. वहीं देश में अब तक कोरोना वायरस के 1100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना वायरस भारत में 30 से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.