Saturday, 14 March 2020

Corona Virus को लेकर अलर्ट मोड में रायपुर रेल मंडल, स्टेशन किया जा रहा सेनेटाइज


रायपुर । कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर रेल प्रशासन (Indian Railway) भी अलर्ट मोड (Alert Mode) पर आ गया है. रायपुर रेलवे स्टेशन (Raipur Railway Station) में सेनेटाइजेशन (Sanitize) का काम किया जा रहा है. केमिकल युक्त स्प्रे का छिड़काव पूरे रेलवे स्टेशन में किया जा रहा है. साथ ही रायपुर स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों में भी टीम पहुंचकर सेनेटाइजेशन का काम कर रही है. इसके अलावा यात्रियों को जागरूकता के लिए रेलवे की टीम लगी हुई है.


दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल में कोरोना वायरस (COVID-19) से यात्रियों के बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. यहां यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है ताकी वे वायरस के प्रभाव से बच सकें. इसके अलावा रायपुर मंडल के स्टेशनों में कार्यरत ऐसे स्टाफ जो सीधे यात्रियों के संपर्क में रहते हैं जैसे बुंकिंग क्लर्क, टीटीआई, टिकिट चेकिंग स्टाफ, सफाई कर्मी और अन्य स्टाफ को मास्क मुहैया कराये गए हैं.
रेलवे स्टेशन में एक हेल्प डेस्क भी लगाया गया है जहां यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है. रायपुर और दुर्ग के स्टेशनों में कोरोना वायरस से बचने के लिए चिकित्सा विभाग की टीम, कमर्शियल के अधिकारी, कर्मचारी प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में जाकर, वेटिंग हॉल्स एरिया में यात्रियों से रूबरू होकर कोरोना वायरस के प्रभाव से बचने के उपाय बता रहे हैं.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.