Thursday, 26 March 2020

राशन खत्म हुआ तो यहां करें कॉल, आपके घर पहुंचाया जाएगा सामान


मुंगेली ! छत्तीसगढ़  में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार अब तेजी से बड़े फैसले ले रही है. लॉकडाउन के दौरान लोगों से घर पर ही रहने की अपील लगातार की जा रही है.


नियम तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई भी पुलिस कर रही है. मुंगेली जिले में भी प्रशासन और पुलिस लगातार लोगों से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की नसीहत दे रहा है. एक कदन आगे बढ़कर अब प्रशासन लोगों को उनकी जरूरत की चीजे घर तक पहुंचाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए दिए गए नंबर (Number) पर कॉल करना होगा और अपकी चीजे अपके घर तक पहुंच जाएगी. माना जा रहा है कि लोगों घर से ना निकले, इस वजह से प्रशासन ये कदम उठा रहा है.
कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से पूरा मुंगेली लॉकडाउन है. इस दौरान बेवजह लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है. इस दौरान लोगों की मदद के लिए कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है. प्रशासन ने जनता की मदद के लिए कुछ नंबर जारी किया है. इन नंबर पर जरूरत पड़ने पर आप राशन या जरूरी सामान मंगवा सकते हैं. प्रशासन आपके घर पर इसे पहुंचाएगा. इसके लिए किराना संघ की मदद ली जा रही है. लॉकडाउन में कलेक्टर, एसपी के साथ एसडीएम सीएस ठाकुर, नगर पालिका सीएमओ राजेन्द्र पात्रे, नगर पालिका की पूरी टीम और जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. खैरवार और स्वास्थ्य अमला जुटा हुआ है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.