Sunday, 8 March 2020

विश्व महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री का आंगनबाड़ी-आशा कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा

भोपाल ! विश्व महिला दिवस के मौके पर प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी सहायिका एवं आशा कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी है.

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री कल्याण योजना बनाने का ऐलान किया है. इस योजना से प्रदेश की ढाई लाख महिलाओं को लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट एवं महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी को मसौदा तैयार करने के निर्देश दिए हैं.
मध्यप्रदेश सरकार ने ऐसे समय में ये ऐलान किया है जब सूबे में राजनीतिक उठापटक चरम पर है. निकाय चुनाव और राज्यसभा चुनाव से पहले ये कमलनाथ सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है. ये वो महिलाएं हैं जिन्हें रेग्युलर स्टॉफ के जैसी सरकारी सुविधाएं नहीं मिल पाती. सरकार की तरफ से अब तक इन्हें केवल मानदेय और प्रोत्साहन राशि का सहारा ही मिल पाता था. प्रदेश में आंगनबाड़ी, आशा सहायिका और कार्यकर्ताओं का बड़ा वोट बैंक है. जिसको साधने का सरकार ने प्रयास किया है.
विश्व महिला दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं को गरिमापूर्ण तरीके से अपने अधिकारों का अपयोग करने के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण करना सरकार और समाज की साझा जिम्मेदारी है. महिलाओं ने अपनी प्रतिभा से दिखा दिया है कि वे हर तरह की चुनौती का सामना कर सकती हैं. उन्होंने प्रदेश के विकास में योगदान कर रही सभी महिलाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं के योगदान कि बिना आगे बढ़ना मुश्किल है. वे समाज का आधार स्तम्भ हैं.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.