Thursday, 19 March 2020

15 अप्रैल के बाद होगा IPL फैसला


नई दिल्ली ! खेल मंत्रालय किरण रिजिजू ने साफ कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा. मंत्रालय ने बताया कि कोरोनावायरस के कारण फैली मौजूदा स्थिति को देखने के बाद ही 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी जारी की जाएगी.

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि क्रिकेट के मसलों पर फैसला बीसीसीआई को लेना होता है. इस बीमारी का असर सीधे तौर पर देश के नागरिकों पर पड़ेगा. उन्होंने कहा, '15 अप्रैल के बाद सरकार स्थिति के हिसाब से नई एडवाइजरी जारी करेगी. इसके अलावा खेल मंत्रालय ने गुरुवार को सभी राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) से कहा है कि कोरोनावायरस के कारण 15 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट्स, जिनमें सेलेक्शन ट्रायल्स भी शमिल हैं, उनको रद्द किया जाता है.
 बीसीसीआई क्रिकेट को मसलों को देखती है और यह ओलंपिक स्पोर्ट्स नहीं है, लेकिन यह सिर्फ एक खेल टूर्नामेंट का सवाल नहीं बल्कि नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है. एक टूर्नामेंट में हजारों लोग आते हैं. इसलिए यह सिर्फ खेल संघ और खिलाड़ियों की बात नहीं यह हर नागरिक की बात है.' आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी, लेकिन बीसीसीआई ने इसे कोरोना वायरस के कारण 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.