Thursday, 19 March 2020

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देशभर के समस्त विश्वविद्यालयों को अपनी परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश जारी किए


भोपाल ! उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के समस्त शासकीय विश्वविद्यालय, निजी विश्वविद्यालय और स्वशासी कॉलेजों की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। सभी विश्वविद्यालय और कॉलेज अपने परीक्षाओ को आगामी आदेश तक के लिये स्थगित करेंगें। वे परीक्षाओं का नया टाइम टेबल जारी कर परीक्षाएं आयोजित करेंगे। परीक्षाएं स्थगित करने के पहले विभाग ने विश्वविद्यालयों के रजिस्टरों से बैठक कर परीक्षा संबंधी अपडेट लिया। इस दौरान सामने आया कि विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं संचालित हो रही हैं या शुरू होने वाली हैं।जिन विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं चलन में है उनकी आगामी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह समस्त परीक्षाएं आगामी आदेश के बाद आयोजित टाइम टेबल से संचालित हो सकेंगी। विभाग ने परीक्षा कब तक स्थगित रहेंगी उसकी तिथि का उल्लेख ऑडर में नही किया है। जबकि कॉलेज बंद रखने के आदेश 31 मार्च तक के दिये गए है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देशभर के समस्त विश्वविद्यालयों को अपनी परीक्षाएं स्थापित करने और मूल्यांकन कार्यों को रोकने के आदेश जारी कर दिए हैं । इसके बाद विभाग ने बैठक कर प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश जारी किए हैं। कोरोना वाइरस के मद्दे नजर परीक्षा स्थगित की गयी है।
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने भी अपनी 10वीं और 12वीं की समस्त परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है बोर्ड ने 31 मार्च से शुरू होने वाले मूल्यांकन कार्य को भी स्थगित कर दिया है मूल्यांकन कार्य 31 मार्च के बाद प्रारंभ किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.