Wednesday, 25 March 2020

राजनांदगांव के युवक की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव


राजनांदगांव ! कोरोना वायरस के संक्रमण के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक युवक का ​कोविड 19 टेस्ट की फर्स्ट टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के लिए सैंपल का रीटेस्ट किया जा रहा है. ये दूसरा मामला है, जब प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले रायपुर की युवति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, युवती की फर्स्ट और सेकेंड दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसका इलाज रायपुर के एम्स में किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी पुष्ट जानकारी देने के लिए नियुक्त किए गए प्रवक्ता डॉ. अखिलेश त्रिपाठी बताया कि राजनांदगांव में एक युवक की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दो दिन से युवक को जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था. बुधवार को टेस्ट की फर्स्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद फिर से सैंपल की दोबारा जांच कराई जा रही है. सैंपल की सेकेंड रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि होगी कि युवक में कोरोना का संक्रमण है या नहीं. आज देर शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है. फिलहाल युवक को चिकित्सकों की निगरानी में जिला अस्पताल में ही रखा गया है.
युवक कुछ दिन पहले थाईलैंड से राजनांदगांव लौटा था. इसके बाद से वो होम आइसोलेशन पर था, दो दिन पहले प्रशासन की टीम ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. राजनांदगांव कलेक्टर जेपी मौर्य ने बताया कि युवक की फर्स्ट रिपोर्ट आने के बाद शहर के भरकापारा इलाके को सील कर दिया गया है. पूरे जिले में लॉकडाउन व धारा 144 पहले से ही लागू है. प्रशासन और भी एलर्ट होकर काम कर रहा है.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.