Friday, 27 March 2020

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 75 नए केस, 4 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय


नई दिल्ली ! देश में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 75 नए पॉजिटिव केस आए हैं और 4 लोगों की मौत हुई है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.


उन्होंने आगे बताया कि देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 724 है और 17 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं बीते 48 घंटे की बात करें तो कोरोना वायरस के 117 केस सामने आए हैं. महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय रोज बुलेटिन जारी करता है, जिसमें पिछले 24 घंटे में आए केस की जानकारी दी जाती है. इसके अलावा कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय क्या कदम उठा रहा है, इस बात की भी जानकारी जनता के बीच लाई जाती है.
लव अग्रवाल ने आगे बताया कि हमने 10,000 वेंटिलेटर का आर्डर एक पीएसयू को दिया है. भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड से भी 1-2 महीनों में 30,000 अतिरिक्त वेंटिलेटर खरीदने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने आगे बताया कि हमारी अपील के बाद करीब 1.4 लाख कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है.
25 और प्राइवेट लैब को जांच की अनुमति
इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देशभर में 25 और प्राइवेट लैब को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अनुमति दी गई है. हालांकि सैंपल कलेक्शन के लिए 20 हजार से ज्यादा सेंटर हैं. देशभर में डॉक्टरों को ट्रेंड करने के लिए एम्स दिल्ली की ओर से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके अलावा आशा वर्कर, एएनएम, आंगनबाडी वर्कर को भी संक्रमण रोगों के बारे में ट्रेंड किया जाएगा.

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.