Saturday 28 March 2020

एयरटेल और जगरनॉट ने जगरनॉट पर हजारों ई-बुक्स का एक्सेस मुफ्त करने की घोषणा की


नई दिल्ली ! भारत की सबसे बड़ी एकीकृत टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ("एयरटेल") ने आज अपने ई-बुक्स प्लेटफॉर्म जगरनॉट  बुक्स (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) पर पाठकों के लिए हजारों किताबों के एक्सेस को मुफ्त कर दिया है।

फ़िलहाल भारत में लोग # कोविड-19 के प्रसार को रोकने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए अपने घरों में ही रह रहे हैं। इस समय का सदुपयोग करने के लिए अब पाठक अपने एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन्स पर जगरनॉट बुक्स (जिसे पहले एयरटेल बुक्स के नाम से जाना जाता था) डाउनलोड कर हजारों पुस्तकों और उपन्यासों को पढ़ने का आनंद ले सकते हैं।
भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर कहते हैं, “इन अभूतपूर्व समय में, एयरटेल और जगरनॉट यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग के दौरान लोगों के पास व्यस्त रहने के लिए अधिक विकल्प उपलब्ध हो। ऐसे में दोबारा अपनी पढ़ने की आदत विकसित करने से बेहतर भला और क्या हो सकता है। एयरटेल में, हम अपने प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के लिए रोमांचक डिजिटल कंटेंट को नया बनाना और लाना जारी रखेंगे।
जगरनॉट बुक्स के सह-संस्थापक, चिक्की सरकार ने कहा: हमने जगरनॉट की शुरुआत बदलते भारत के लिए पढ़ने के नए तरीके और एक नए तरह के पाठक खोजने के लिए की है। यही कारण है कि हम  देश में कोरोनोवायरस और लॉकडाउन के कारण अपनी स्क्रीन पर अधिक समय बिताने वाले लोगों के लिए कुछ मौलिक और कल्पनाशील करने की जरूरत बहुत दृढ़ता से महसूस करते हैं। "
जगरनॉट बुक्स, ई-बुक्स और उपन्यासों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें प्रेम और रोमांस, व्यवसाय, इतिहास और राजनीति, फिटनेस, आहार, आध्यात्मिकता और क्लासिक्स जैसे विविधायामी विषयों पर शीर्ष लेखकों की किताबें उपलब्ध है।
जगरनॉट बुक्स के शीर्ष शीर्षकों में शामिल हैं:
    सुधीर सीतापति द्वारा सीईओ फैक्टरी
    कैथरीन इबान द्वारा बॉटल ऑफ़ लाइज
    टोनी जोसेफ द्वारा अर्ली इंडियंस
    रजत गुप्ता द्वारा माइंड विदाउट फियर
    ट्विंकल खन्ना द्वारा पयजामास आर फॉरगिविंग
    रुजुता दिवेकर द्वारा 12 वीक फिटनेस प्रोजेक्ट
    विलियम डेलरिम्पल द्वारा कोहिनूर
    सौरव गांगुली द्वारा सेंचुरी इज़ नॉट इनफ 
    अभिजीत बनर्जी और एस्थेर डुफ़्लो द्वारा गुड इकोनॉमिक्स
एयरटेल ने 2017 में जगरनॉट में एक रणनीतिक हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया और इस तेजी से बढ़ते डिजिटल प्रकाशन मंच की पहुंच का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। जगरनॉट ने हाल ही में लोगों को पढ़ने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एक पाथ ब्रेकिंग कैंपेन  #readinstead शुरू किया है। यह पढ़ने की आदत को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत एक अभिनव ऑनलाइन साहित्यिक उत्सव का आयोजन भी कर रहा है। ऑनलाइन लिटरेचर फेस्टिवल में जगरनॉट के शीर्ष लेखकों की भागीदारी देखी जाएगी।
अपने कंटेंट पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में एयरटेल अपने ग्राहकों को एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप पर 10,000 से अधिक फिल्मों और शोज के साथ ही लाइव टीवी देखने की सुविधा भी देता है। इसके साथ ही एयरटेल के ग्राहक विंक म्यूजिक पर 4 मिलियन से अधिक गीतों और क्यूरेटेड म्यूजिक का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.