Sunday, 9 February 2020

प्रयास आवासीय विद्यालय के बच्चे मुख्यमंत्री की मासिक रेडियो वार्ता सुन हुए प्रेरित



रायपुर ! मुख्यमंत्री की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी का प्रसारण सड्डू स्थित प्रयास आवासीय विद्यालय के बच्चों ने भी सुना। 'परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयामझ् विषय पर आधारित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने परीक्षा के दिनों में समय और तनाव प्रबंधन तथा युवाओं के लिए करियर के विभिन्न आयामों पर बात की। प्रयास विद्यालय के बच्चों ने उनकी बातें बहुत ध्यान से सुनीं और बेहतर परिणाम के लिए उन पर अमल करने की बात कही।
यहां कक्षा ग्यारहवीं में गणित विषय लेकर पढ़ रहे स्वप्निल तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने रेडियो के माध्यम से हमें बहुत अच्छा मार्गदर्शन दिया। उनकी बातों से हमें परीक्षा के दिनों में तनाव, घबराहट और डर से निपटने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने परीक्षा के दिनों में मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रहने की सलाह दी है। इस पर वे जरूर अमल करेंगे और अपना ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगाएंगे।
मुख्यमंत्री ने अभिभावकों को भी सलाह दी है कि वे बच्चों पर अनावश्यक दवाब न डालें और सकारात्मक रहते हुए बच्चों की हरसंभव मदद करें। मुख्यमंत्री की बातों से पालक भी प्रेरित हुए होंगे। इससे अब वे परीक्षा के दिनों में बेहतर ढंग से बच्चों की मदद कर पाएंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.