Thursday 14 November 2019

रायपुर और कांकेर जिले में 15 नवम्बर को विकासखण्ड स्तरीय युवा उत्सव



रायपुर ! प्रदेश के युवाओं एवं नागरिकों को छत्तीसगढ़ की संस्कृति से जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर युवा महोत्सव एवं नेशनल ट्रायवल डांस (राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य) 2019-20 का आयोजन किया जा रहा है। राज्य शासन द्वारा गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की थीम पर 27 एवं 29 दिसम्बर 2019 को यह आयोजन राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में किया जाएगा।
प्रदेश के रायपुर जिले में विकासखण्ड स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन धरसींवा विकासखण्ड के ग्राम परसतराई, तिल्दा विकासखण्ड के तिल्दा और अभनपुर विकासखण्ड के पिपरौद में विकासखण्ड स्तरीय आयोजन 15 नवम्बर को होगा। इसके अलावा रायपुर शहर के लिए अलग से युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कांकेर जिले में विकासखण्ड स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरहरदेव परिसर में 15 नवम्बर शुक्रवार को किया जाएगा, जिसमें विभिन्न कार्यक्रम जैसे एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन, लोकगीत, वादन, चित्रकला, निबंध और तात्कालिक भाषण प्रातः 10 बजे से तथा शेष समस्त विधा दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी।
   धमतरी जिले में युवा महोत्सव का आयोजन दो चरणों में जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर किया जाएगा। इसमें पहले स्तर पर लोकनृत्य, लोकगीत, एकांकी नाटक एवं अन्य सांस्कृतिक विधाएं आगामी एक दिसम्बर को जिला स्तर पर नगर पंचायत ऑडिटोरियम एवं स्वामी विवेकानंद इंडोर हॉल कुरूद में किया जाएगा। विकासखण्ड स्तर पर 21 नवम्बर को नगरी विकासखण्ड में इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, श्रृंगि ऋषि शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला परिसर में 23 नवम्बर को धमतरी विकासखण्ड में स्थानीय बाबू पंढरीराव कृदत्त इंडोर स्टेडियम हॉल आमातालाब धमतरी, 25 नवम्बर को मगरलोड विकासखण्ड में शासकीय कन्या शाला भैंसमुंडी और 28 नवम्बर को कुरूद विकासखण्ड में नगर पंचायत ऑडिटोरियम एवं स्वागत विवेकानंद इंडोर हॉल कुरूद में आयोजित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.