Tuesday, 5 November 2019

देवेंद्र फडणवीस को शिवसेना ने बताया 'आउटगोइंग मुख्यमंत्री'



मुंबई ! महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी घमासान के बीच मंगलवार को शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसा और उन्हें 'आउटगोइंग मुख्यमंत्री' बताया। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा गया कि फडणवीस को जब दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं के सामने अपनी बातें रख रहे थे, तो उस वक्त उनके पास इस पर बोलने को ज्यादा कुछ नहीं था।
 शिवसेना और बीजेपी पिछले 30 साल से एक दूसरे की सहयोगी है, मगर इस बार वह शर्तों के आधार पर साथ में चुनाव लड़ी है। 24 अक्टूबर को नतीजे आने के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच तकरार देखने को मिल रही है। शिवसेना 50-50 फार्मूले पर अड़ी हुई है। शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री के पद पर समझौता हुआ था। मगर बीजेपी इससे इनकार कर रही है। देवेंद्र फडणवीस ने साफ तौर पर कहा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ है।
मंगलवार को मुखपत्र सामना में लिखा गया कि अमित शाह से मुलाकात के बाद सब कुछ देवेंद्र फणडवीस के अगले कदम पर निर्भर है। सामना के संपादकीय में लिखा गया- आउटगोइंग मुख्यमंत्री, जो प्रदूषित दिल्ली से महाराष्ट्र वापस आ गए हैं, उन्हें अगला कदम उठाना होगा। उनका अगला कदम ही आगे का सबकुछ निर्धारित करेगा। 
महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पिछले 12 दिनों से जारी उठापठक के बीच नेताओं के बयान आने जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की कविता को ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है।
दिल्ली में अमित शाह के साथ बैठक के बाद देवेंद्र फणडवीस ने आश्वासन दिया कि जल्द ही महाराष्ट्र में एक नई सरकार का गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि "मैं या भाजपा में से कोई भी चल रही अटकलों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देगा। भले ही महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बारे में टिप्पणी की जा रही है। हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं और राज्य में नई सरकार बनेगी।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.