Wednesday, 13 November 2019

बंगला साहिब में प्रिंस चार्ल्स ने लंगर के लिए रोटियां सेंकी



नई दिल्ली ! भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आज दिल्ली पहुंचे प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स ने राजधानी के बंगला साहिब गुरुद्वारे में मत्था टेका। उन्हें इस दौरान लंगर के लिए रोटियां भी सेंकी। यह प्रिंस चार्ल्स की 10वीं आधिकारिक भारत यात्रा है।
चार्ल्स सुबह दिल्ली पहुंचे और इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। वह गुरु नानक देव की 550वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए जयसिंह रोड पर स्थित बंगला साहिब गुरुद्वारा पहुंचे और मत्था टेका। इस दौरान उन्हें लंगर के लिए रोटियां सेंकते हुए भी देखा गया।
प्रिंस ऑफ वेल्स इससे पहले भारत मौसम विभाग (आईएमडी) का दौरा किया और मौसम विज्ञानियों के साथ चर्चा की। उन्हें साइक्लोन का अनुमान लगाने वाले नए सिस्टम के बारे में बताया गया। उन्होंने इस दौरान मौसम भवन में इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शे की सवारी का मजा लिया, जिसे एक महिला ड्राइवर मारिया चला रही थीं।
उनके दौरे से पहले जारी बयान में बताया गया था कि वह अपने आधिकारिक दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। अपनी यात्रा के दौरान, चार्ल्स सामाजिक विकास के क्षेत्र में अपने अनुकरणीय योगदान के लिए एक भारतीय विजेता को कॉमनवेल्थ 'प्वॉइंट्स ऑफ लाइट' पुरस्कार प्रदान करेंगे।

No comments:

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.